What Is OctaFX app ? How To Earn Money From Octafx?

अगर आप इंटरनेट पर पैसे घर बैठे पैसे कमाने के बारे में खोज करते रहते हैं तो आपको कभी न कभी OctaFx trade का विज्ञापन जरूर देखा होगा। तो सायद आप सोच रहे होंगे कि ये OctaFx क्या है. अगर आप इस trading app की पूरी जानकारी लेना चाहते हैं तो इस लेख को पढ़िए। आपको आसान शब्दों में बताएँगे Octafx क्या है in Hindi. मतलब आपको हिंदी में जानकारी मिलेगी।

OctaFx जैसे दूसरे trading app भी हैं जिनके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए, जैसे Olymp trade क्या है In Hindi, Guru Trade 7, Binomo ट्रेडिंग ऐप, IQ Option app, 24 Options इत्यादि ऐप मौजूद है जो आपको घर बैठे ट्रेडिंग की सुविधा उपलब्ध कराते हैं।

आपके मन में ये भी प्रश्न होगा कि क्या ये Indian share market वाले platform हैं? तो इस बात की भी जानकारी आपको हिंदी में मिलेगी।

OctaFX trade में पैसा लगाने से पहले आपको ये जान लेना चाहिए कि क्या ये real है या fake, क्या ये India में registered है या नहीं, OctaFx कहाँ की कंपनी है अर्थात ये किस देश का ऐप है, क्या ये Chinese ऐप है।

बहुत से लोग ये भी सवाल पूछते हैं कि क्या भारत में OctaFx व्यापार कानूनी है, जीता हुआ पैसा बैंक एकाउंट आता है या नहीं मतलब पैसा withdrawal होता है या नहीं अगर पैसा bank में आ जाता है तो आने में कितना time लगता है? इसके अलावा हम इस लेख में OctaFx ट्रेड का review भी हिंदी में करेंगे। तो पैसे लगाने से पहले इस लेख को पूरा अंत तक जरूर पढ़ें। तो चलिए जानते हैं OctaFx क्या है।

What is Octafx app?

आपको बता दें Octafx App ऑनलाइन ट्रेडिंग एप है जो आपको प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर दोनों ही जगह पर मिल जाएगा वहां से जाकर आप इसको इंस्टॉल कर सकता हूं इंस्टॉल करने के बाद में साइन करके अपना अकाउंट क्रिएट कर सकते है।

 

How To Earn Money From Octafx?

Octafx एक ट्रेडिंग एप है जिसमें आप ग्राफ को प्रिडिक्ट करके पैसे कमा सकते हैं आपने इस ऐप का प्रमोशन बहुत देखा होगा जिसमें सिर्फ ग्राफ को ऊपर जाएगा या नीचे जाएगा प्रिडिक्ट करके पैसा कमा सकते हैं लेकिन पैसा कमाने से पहले आपको इस ऐप में पैसा इन्वेस्ट करना पड़ेगा। उसके बाद ही आप इस ऐप से पैसे कमा पाएंगे।

दोस्तों ट्रेडिंग करने के लिए तो आपको बहुत सारे ऐप्स मार्केट में देखने के लिए मिल जाएंगे लेकिन ऑक्टाफ्क्स ऐप सबसे बेस्ट है क्योंकि इसमें आपको फॉरेन एक्सचेंज भी मिल जाएगा यानी आप फॉरेन करेंसी में भी ट्रेड कर सकते हैं जो कि इस ऐप को अपने आप में एक खास बनाता है और इस ऐप के माध्यम से आप स्टॉक में भी इन्वेस्ट कर सकते हैं और ग्राफ को प्रिडिक्ट करके पैसा कमा सकते हैं।

लेकिन आपको बता दें इस ऐप से पैसा कमाना जितना आसान है इतना रिस्क भी है अगर आपको ट्रेडिंग की पूरी जानकारी नहीं है तो आप अपना नुकसान कर सकते हैं इसलिए ट्रेडिंग करने से पहले ट्रेडिंग की पूरी जानकारी आपको होनी जरूरी है जिससे आपको लॉस होने की संभावना कम हो जाएगी हो जाएगी।

आपको बता दें ऑक्टॉफएक्स एप ट्रेडिंग के प्रैक्टिस के लिए डेमो अकाउंट देता है जिसमें आपको $5000 दिया जाता है क्योंकि आपके ट्रेडिंग के प्रैक्टिस के लिए होता है आप यह पूरी तरह से ट्रेडिंग सीख जाएंगे तब इसमें आप पैसे इन्वेस्ट करके पैसे कमा सकते हैं लेकिन उससे पहले आपको ट्रेडिंग की पूरी जानकारी होनी जरूरी है।

अब दोस्तों बात करते हैं क्या ऑक्टॉफएक्स भारत में लीगल है या इल्लीगल है यह apo इल्लीगल है। तो आपको बता दें इस ऐप से आपका नुकसान होता है आपके साथ कोई फ्रॉड होता है तो भारत सरकार की जिम्मेदारी नहीं होगी यह जिम्मेदारी आपकी होगी।

अब बात करते हैं अगर आप ऑक्टॉफएक्स में पैसे इन्वेस्ट करके पैसे Earn कर लेते हैं तो उसे आप कैसे विड्राल करेंगे तो आपको पहले ही बता दें ऑक्टॉफएक्स में विड्रॉल करना बहुत ही आसान है सिर्फ आप अपना यूपीआई, पेटीएम, गूगल पर फोन पे नंबर डालकर इंस्टेंट विड्रोल कर सकते हैं।

अब आखरी सवाल क्या इस ऐप को इस्तेमाल करना चाहिए या नहीं तो अगर आपको ट्रेडिंग की पूरी जानकारी है तो आप बिल्कुल इस ऐप का इस्तेमाल करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं अगर आपको ट्रेडिंग की बिल्कुल भी जानकारी नहीं है तो आप पहले पूरी जानकारी ले लें उसके बाद ही इस ऐप में ट्रेडिंग करें तो आपके लिए फायदेमंद रहेगा तो उम्मीद करते हैं यह जानकारी आपको पसंद आई होगी।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*